पोती ने ही रची दादी की हत्या की साज़िश;दो गिरफ्तार

Crime Haridwar

हरिद्वार। ज्वालापुर में दिनदहाड़े हुई बुजुर्ग महिला की हत्या का एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने खुलासा कर दिया। महिला की हत्या का मास्टरमाइंड कोई और नहीं बल्कि उनकी सगी पोती निकली। जिसने युवक को ब्लेकमेल कर दादी की हत्या को अंजाम दिलवाया। पुलिस ने आरोपित पोती व युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मृतका की हत्या के प्रयुक्त हथौड़ा व अन्य सामान बरामद कर लिया है।

हत्याकांड का ज्वालापुर कोतवाली में खुलासा करते हुए एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि तीर्थ पुरोहित अनुराग शर्मा गंगा सप्तमी के दिन अपनी पत्नी, परिजनों के साथ पूजा अर्चना के लिए हर की पैड़ी गए हुए थे। उनकी बुजुर्ग मां घर पर अकेली थीं। दोपहर के समय चीख पुकार की आवाज सुन पड़ोसी मौके पर पहुंचे तो उन्होंने बुजुर्ग महिला को लहुलुहान हालत में फर्श पर पड़ा पाया।

पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी। एसएसपी ने बताया कि प्रकरण में पुलिस ने वैज्ञानिक तरीके से कार्रवाई की। विवेचना में जुटी दस अलग-अलग पुलिस टीमों ने रात-दिन एक करते हुए अलग-अलग एंगल से पड़ताल करते हुए घटनास्थल की ओर आने-जाने वाले रास्तों पर लगे अनेकों सीसीटीवी फुटेज खंगाले। कई संदिग्धों से पूछताछ के साथ ही हत्या के दौरान आवाजाही करते दिख रहे एक संदिग्ध युवक से सख्ती के साथ पूछताछ की तो युवक ने हत्या की बात कबूलते हुए पूरे घटनाक्रम और हत्या की वजह सहित इसमें शामिल सभी किरदारों से पर्दा उठा दिया।

ये थी हत्या की वजह-

संदिग्ध युवक बीबीए के छात्र उदित झा ने पूछताछ में बताया कि मृतका की पोती भूमिका (काल्पनिक नाम) का अनुराग व उदित झा का कनखल निवासी आयशा (काल्पनिक नाम) के साथ अफेयर है। भूमिका और आयशा एवं उदित झा और अनुराग भी आपस में दोस्त हैं। आयशा और उदित झा के प्राइवेट फोटो, वीडियो मृतका की पोती भूमिका के पास थी। भूमिका अपने ब्वायफ्रेंड अनुराग को समय-समय पर काफी पैसे देती रहती थी और उसको आई फोन के लिए भी पैसे दिए थे। बताया कि अनुराग लोकल स्तर पर मात्र 10 से 15 हजार रुपए के बीच की नौकरी करता था, लेकिन भूमिका की वजह से उसको कभी भी पैसों की कमी नहीं रही।

घर से धीरे-धीरे करके लगातार पैसे गायब होने पर मृतका अर्चना ने पैसे छुपाने शुरू कर दिए। बताया कि मृतका दादी समझ गई कि उसकी पोती भूमिका ही ऐसा करती है। इससे परेशान होकर दादी को अपने रास्ते से हटाने के लिए भूमिका ने अपने साथियों के साथ मिलकर उदित झा को ब्लैकमेल करते हुए धमकी दी कि तू मेरी दादी को रास्ते से हटा दे वरना तेरी प्राइवेट वीडियो को वायरल कर दिया जाएगा। योजना ये बनी कि जब घर के सभी लोग जरूरी काम से घर से बाहर चले जाएं तो युवक घर जाकर दादी का काम तमाम कर दे।

प्लान के तहत दिया गया वारदात को 

अंजाम

14 मई को जब गंगा सप्तमी के दिन मृतक महिला अर्चना के घर के सभी सदस्य गंगा स्नान, पूजन के लिए हरिद्वार चले गए तो मृतका की पोती भूमिका ने मुख्य अभियुक्त उदित झा को अपने घर की सारी जानकारी उपलब्ध करवाकर सूचना दी गई। अभियुक्त उदित झा उस समय गंगा पूजा के लिए हर की पैड़ी गया था। वहां से स्कूटी से घर आया और अपने कपड़े चेंज कर रास्ते से अंसारी मार्केट से हथौड़ा खरीदा और अपनी स्कूटी को घर से कुछ दूर खड़ा कर दिया। एसएसपी ने बताया कि सीसीटीवी कैमरो से बचने के लिये छाता ओढकर पैदल-पैदल गलियों से चलकर मृतका के घर पर आया। दरवाजा मृतका दादी ने खोला। उदित झा ने मृतका के पोते मुकुंद के बारे पूछा और उसे अपना दोस्त बताकर मृतका से पीने के लिये पानी मांगा। जब मृतका बरामदे में रखे फ्रीज से पानी निकाल रही थी तो उसी दौरान मुख्य अभियुक्त उदित झा ने अचानक हथोड़े चेहरे पर वार कर दिया। जिससे महिला चिल्लाई तो आरोपित ने पकड़े जाने के डर से मृतका के सिर व चेहरे के ऊपर हथोड़े से कई वार कर दिये तथा मृतका को लहुलुहान कर घर से भाग निकला। एसएसपी ने बताया कि आरोपित की निशांदेही पर हथोड़ा, मास्क, छाता व स्कूटी बरामद की कर ली गई है। पुलिस ने षडयंत्रकर्ता भूमिका (मृतका की पोती) पुत्री अनुराग शर्मा निवासी मोहल्ला चकलान ज्वालापुर हरिद्वार व हत्यारोपी उदित झा पुत्र अमित झा निवासी न्यू धीरवाली ज्वालापुर हरिद्वार को गिरफ्तार कर उनका चालान कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *