खाकी के भेष में घूम रहा ठग गिरफ्तार;वर्दी का रौब दिखा यात्रियों से की बदतमीजी,छिने मोबाईल फोन

Crime Laksar Roorkee

*पूर्व में भी कई घटनाओं में रहा शामिल।

गणेश वैद

हरिद्वार। पुलिस का रौब दिखाकर यात्रियों को धमकाने व उनके मोबाईल कब्जे में करने वाले एक शातिर अभियुक्त को जीआरपी पुलिस ने रुड़की रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से फर्जी नेम प्लेट व 03 मोबाईल फोन बरामद किए गए। आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

उक्त घटना का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक रेलवे सरिता डोभाल ने बताया कि जीआरपी पुलिस को सूचना मिली कि रुड़की रेलवे स्टेशन पर पुलिस की वर्दी पहने एक व्यक्ति यात्रियों से बदतमीजी कर उनके मोबाईल फोन अपने कब्जे में कर रहा है। सूचना पर जीआरपी पुलिस ने रेलवे स्टेशन रुड़की के प्लेटफार्म नं 1 पर पुलिस की वर्दी पहने एक व्यक्ति को टहलते देखा जिसकी नेम प्लेट पर राजीव लिखा था। संदेह के आधार पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और थाने ले आईं।

जहां पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम जरीफ पुत्र रशीद अहमद (28 वर्ष) निवासी- लेन नंबर- 4 टर्नर रोड, क्लेमेनटाउन देहरादून बताया। तलाशी के दौरान आरोपी के पास से यात्रियों से लिए गए तीन मोबाईल फोन व एक फर्जी नेम प्लेट बरामद की गई। जांच में पुलिस को आरोपी के अपराधिक इतिहास का भी पता चला। जिसमें आरोपी के खिलाफ देहरादून के ही सेलाकुई व पटेल नगर थाने में भी कई धाराओं में मुकदमें दर्ज है। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा- 170,419 व सीआरपीसी में 41/102 के तहत मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया जहा से उसे जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *