बंद घर को निशाना बनाने वाला आया पुलिस गिरफ्त में;चोरी की ज्वेलरी व नकदी बरामद

Crime Rishikesh

गणेश वैद

ऋषिकेश। बंद घर का ताला तोड़कर घर में रखी नगदी व जेवर लेकर फरार हुए एक आरोपी को पुलिस ने घटना के दो हफ्ते बाद गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी युवक के कब्जे से पुलिस ने चोरी का माल बरामद कर उसे जेल भेज दिया गया है। 

पुलिस के मुताबिक बीती 12 जून को दिनेश प्रसाद रतूड़ी पुत्र स्वर्गीय श्री राजाराम रतूड़ी निवासी गली नंबर 5 चोपड़ा फार्म श्यामपुर ऋषिकेश ने कोतवाली पुलिस को सूचना देकर बताया कि वह परिवार सहित दिनांक 9 जून को अपनी ससुराल पौड़ी गढ़वाल गया था,जब 11 जून 2024 को वापस आया तो देखा कि घर का सारा सामान बिखरा हुआ था व घर में रखे जेवर व नगदी गायब थी।

तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए चोरों की तलाश शुरू की। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को चैक कर आरोपी को चिन्हित किया। जिसके बाद से पुलिस लगातार आरोपी की खोज में लगी थी। घटना के करीब दो हफ्ते बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस व एसओजी देहात की टीम ने घटना मेे लिप्त आरोपी को मंशा देवी फाटक के पास से गिरफ्तार कर लिया है। 

पकड़ा गया आरोपी चोरी के मामलो में कई बार जेल जा चुका है और ऋषिकेश कोतवाली में ही उसके खिलाफ करीब आधा दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। पूछताछ में आरोपी की पहचान मोहन उर्फ सागर रमोला पुत्र जयवीर सिंह निवासी रूषा फॉर्म गुमानीवाला ऋषिकेश के रूप में हुई। आरोपी का चालान कर कोर्ट में पेश किया गया जहा से उसे जेल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *