मंगलौर विधानसभा उपचुनाव में चले लाठी डंडे,फायरिंग की भी सूचना

Haridwar political

*सरकार मंगलौर में लोकतंत्र की हत्या कर रही है:काजी निजामुद्दीन

हरिद्वार। मंगलौर विधानसभा उपचुनाव का मतदान जहां सुबह से शांतिपूर्ण ढंग से शुरू हुआ, तो वहीं लिबरहेड़ी गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय-2 में वोट डालने को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया। जिसमें जमकर लाठी-डंडे चले,वहीं फायरिंग की भी सूचना है। 

बताते हैं कि प्राथमिक विद्यालय-2 में मुस्लिम वोटरों ने कुछ असामाजिक तत्वों पर वोट नहीं डालने देने का आरोप लगाया। कहा कि उन्हें जबरन वोट करने से मना किया जा रहा है। इस दौरान कई लोगों से मारपीट भी की गई। बाद में मौके पर पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी काजी निजामुद्दीन व बसपा प्रत्याशी उबेदुर्रह्मान उर्फ मोंटी ने घटना का जायजा लिया, तो वही काजी निजामुद्दीन अपनी गाड़ी से दो घायलों को अस्पताल में उपचार के लिए ले गए, मीडिया से वार्ता करते हुए काजी निजामुद्दीन ने बताया कि सरकार मंगलौर में लोकतंत्र की हत्या कर रही है।

कहा कि लिबरहेड़ी के बूथों पर लोगों को वोट नहीं डालने दिया जा रहा है। असामाजिक तत्वों का बोलबाला है, यहां असामाजिक तत्वों द्वारा फायरिंग तक की जा रही है। उन्होंने कहा कि करीब 100 राउंड फायरिंग होने की सूचना है। उनके व अन्य लोगों द्वारा पुलिस प्रशासन को पल-पल की जानकारी दी गयी, लेकिन पुलिस ने कोई गम्भीरता नहीं दिखाई। उन्होंने चुनाव आयोग व प्रशासन से निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने का अनुरोध किया।

वहीं बसपा प्रत्याशी उबेदुर्रह्मान उर्फ मोंटी ने बताया कि यहां फायरिंग उनके सामने हुई है। असामाजिक तत्वों ने उनसे भी अभद्रता की। उन्होंने भी इस घटना का कड़ा विरोध किया। बताया कि चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराना चुनाव आयोग की प्राथमिकता होनी चाहिए, लेकिन यहां ऐसा नजर नहीं आ रहा। वहीं घटनास्थल पर पुलिस बल के साथ पहुंचे एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने मामले की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि मुख्यतः चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराना प्रशासन व पुलिस की प्राथमिकता है। चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है। किसी तरह का कोई अपवाद नही है। असामाजिक तत्वो के संबंध में जानकारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *