एटीएम बदलकर लोगों को चूना लगाने वाले 2 शातिर ठग चढ़े पुलिस के हत्थे;नगदी व 14 एटीएम कार्ड बरामद

Crime Haridwar

गणेश वैद

हरिद्वार। एटीएम चलाने में असमर्थ भोले भाले लोगों से सहयोग के नाम पर उनका एटीएम बदलकर धोखाधड़ी करने वाले 2 शातिर ठगों को सिडकुल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए ठगों के पास से पुलिस ने अलग अलग बैंको के 14 एटीएम कार्ड बरामद किए हैं। दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दोनों का चालान कर दिया है।

पुलिस के मुताबिक बीते कल आलोक कुमार मिश्रा पुत्र अशोक कुमार निवासी लखीमपुर खीरी उत्तर प्रदेश हाल पता ब्रह्मपुरी रावली महदूद ने एक लिखित तहरीर देते हुए बताया कि एटीएम में नगदी निकालने गया था इसी दौरान वहा मौजूद किसी ने धोखाधड़ी से उसका पीएनबी बैंक का एटीएम कार्ड बदलकर खाते से 14,500 रुपए निकाल लिये। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चैक कर आरोपी को चिन्हित किया। जिसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर धोखाधड़ी को अंजाम देने वाले दो आरोपी युवकों को ऑटो स्टैण्ड के पास इंद्रलोक कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वह हरिद्वार के सिडकुल, ज्वालापुर, रानीपुर,पथरी थाना क्षेत्रों में एटीएम में जाकर लोगों के एटीएम बदलकर रकम निकाल लेते हैं। वह ज्यादातर कम्पनी के आस पास व भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में घटना को अंजाम देते है।  गिरफ्तार आरोपियों की पहचान विकास पुत्र शिवकुमार व प्रदीप पुत्र समंदर पाल निवासी ग्राम चंद्रपुर थाना बड़ागांव सहारनपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई। आरोपी प्रदीप के खिलाफ सहारनपुर मेे 9 मुकदमें दर्ज है। तलाशी में पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपी युवकों से 6500 रुपए नगद व 14 एटीएम कार्ड बरामद किए हैं। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *