हरिद्वार पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतरराजीय चैन स्नैचिंग गिरोह;सरगना सहित 03 आरोपी गिरफ्तार

Crime Haridwar

*दिल्ली से चुराई स्पोर्ट्स बाइक से हरिद्वार में घटनाओं को दे रहे थे अंजाम।

गणेश वैद

हरिद्वार। ज्वालापुर थाना व कनखल थाना क्षेत्र में दो महिलाओं से हुई चैन स्नैचिंग की घटना के खुलासे में लगी पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। आरोपियों की धरपकड़ में जुटी पुलिस के हाथ दिल्ली का एक अंतरराजीय चैन स्नैचिंग गैंग लगा,जिसके सरगना सहित 3 आरोपियों को पुलिस टीम ने धर दबोचा। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ दिल्ली के अलग अलग थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस के मुताबिक बीते सोमवार रानीपुर मोड़ के पास 2 अज्ञात बाईक सवार युवक ज्वालापुर निवासी एक महिला के गले से सोने की चैन छीनकर फरार हो गए थे। ठीक उसी दिन कनखल थाना क्षेत्र में भी एक महिला से चैन इसी अंदाज में चैन स्नैचिंग की घटना हुई। उक्त दोनों घटनाओं के जल्द खुलासे व आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने टीम गठित करने के निर्देश दिए।

उक्त घटनाओं के खुलासे के लिए गठित टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को चैक करते हुए आरोपियों का पता लगाया,जिसमें पुलिस के हाथ कई महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे। जिसके बाद मुखबिर की मदद से पुलिस ने उक्त दोनों घटनाओं में शामिल रहे 3 आरोपियों को हिल बाईपास मार्ग शनि मंदिर के पास से  गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने अपने नाम प्रतीक झा उर्फ लव पुत्र मनोहर झा (26 वर्ष) निवासी उत्तम नगर, जतिन पुत्र दलीप शर्मा (22 वर्ष) निवासी महाबीर एन्कलेव पार्ट 3 दिल्ली व कलमा उर्फ नबाब उर्फ कलाम हुसैन उर्फ सद्दाम उर्फ मो0 सलीम उर्फ कुद्दू उर्फ सलीम मोहम्मद पुत्र सलीम हुसैन (25 वर्ष) निवासी डी0डी0ओ0 प्लाट बिंदापुर दिल्ली बताए। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ दिल्ली के अलग अलग थानों में कई दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

दिल्ली पुलिस से बचने को हरिद्वार का किया रुख

पूछताछ में पता चला कि तीनों आरोपी कम पढ़े लिखे होने के बावजूद बेहद शातिर किस्म के है और एक अंतरराजीय स्नैचिंग गैंग बनाकर घटनाओं को अंजाम देते रहे है। जब आरोपी दिल्ली पुलिस के लिए सिरदर्द बन गए और दिल्ली पुलिस इनकी धरपकड़ मेे जुटी तो ये दिल्ली पुलिस से बचने के लिए हरिद्वार आ गए और यहां भी स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देने में जुट गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *