ओलंपिक में भारत की बड़ी जीत;ब्रिटेन को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

Sports

बद्रीविशाल ब्यूरो

पेरिस में चल रहे ओलंपिक खेलों की हॉकी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल के कड़े मुकाबले में भारत ने ब्रिटेन को 4-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

आज रविवार को हॉकी के पहले क्वार्टर फाइनल में भारत का मुकाबला ग्रेट ब्रिटेन से था। इस मैच में भारत ने पहले हाफ में ब्रिटेन पर 1-0 से बढ़त बना ली थी,लेकिन ये बढ़त ज्यादा देर नहीं चली और जल्द ही ब्रिटेन ने एक गोल करके मुकाबला 1*1 की बराबरी पर ला दिया। जबकि इसके पहले भारत को एक झटका भी लगा जब भारतीय डिफेंडर को रेड कार्ड दिखाया गया और वह पूरे मैच से बाहर हो गए। अब भारत अपने 9 खिलाड़ियों के साथ ब्रिटेन का मुकाबला कर रहा था। 

भारत ने कड़ा संघर्ष करते हुए दूसरे तीसरे व अंतिम हाफ तक ब्रिटेन को बराबरी पर रोक रखा। इस बीच ब्रिटेन को 12 पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन भारतीय गोलकीपर श्रीजेश की चूसती फुर्ती के आगे ब्रिटेन की एक ना चल सकी और मैच की संपति तक भारत 1-1 की बराबरी पर रहा। अब बारी थी पेनल्टी शूट आउट की।

अन्तिम निर्णय के लिए ब्रिटेन ने एक गोल दाग कर 1-0 की बढ़त बनाई। इसके बाद भारत ने भी 1-1 की बराबरी की। अब गोल करने की बारी ब्रिटेन की थी,उसने भी गोल करके फिर से ब्रिटेन को बढ़त दिलाई। अब बारी भारत की थी ,इस बार भारत ने भी गोल दागा और मुकाबला फिर से 2-2 की बराबरी पर आ गया। इस वक़्त सबकी सांसे थम चुकी थी। इस बार गोल करने ब्रिटेन आया लेकिन मुस्तैदी से खड़े गोलकीपर श्रीजेश ने ब्रिटेन के आक्रमण को रोककर भारत को बढ़त दिलाई और अगले ही पल भारत की बढ़त को भारतीय खिलाड़ी ने गोल दाग कर ब्रिटेन को 4-2 से परास्त कर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *