सुरक्षा को लेकर ज्वेलर्स,बैंक प्रबंधकों की पुलिस संग वार्ता;दिए जरूरी निर्देश

Rishikesh

बद्रीविशाल ब्यूरो

ऋषिकेश। शहर में बढ़ती अपराधिक घटनाओं को देखते हुए थाना मुनि की रेती पुलिस ने क्षेत्र के सर्राफा व्यापारियों व बैंक शाखा प्रबंधकों संग वार्ता की। इस दौरान सभी को सुरक्षा के दृष्टिगत आवश्यक सुझाव एवं निर्देश भी दिए गए।

वार्ता के दौरान सभी सर्राफा व्यापारियों व बैंक शाखा प्रबंधकों को उनके प्रतिष्ठानों व बैंक पर लगे सीसीटीवी कैमरे का बैकअप कम से कम 90 दिन किए जाने को कहा गया। साथ ही सिक्योरिटी गार्ड रखने व उनका का विधिवत सत्यापन कराने के निर्देश दिए।

पुलिस की और से पूर्व में जारी की गई एस ओ पी के मुताबिक सर्राफा व्यापारियों द्वारा उनके प्रतिष्ठानों में रखे जाने वाले स्टाफ का सत्यापन कराने, दुकानों में एक चेकिंग रजिस्टर रखे जाने व नजदीकी थाने अथवा पुलिस चौकी के फोन नंबर रखने के निर्देश दिए गए।

बेटा के दौरान उपस्थित बैंक प्रबंधकों व सर्राफा व्यापारियों को बताया गया कि यदि कोई बैंक अथवा आपके प्रतिष्ठान में कोई भी व्यक्ति मुंह ढक कर तो उसे अंदर आने से रोके व उसकी पहचान कराए,अपरिचित को प्रवेश ना दें।

कैश को लेकर बैंक प्रबंधकों को निर्देशित किया गया कि मुख्य शाखा को लाने व ले जाने वाले कैश वैन के गार्ड/कर्मियों का भी सत्यापन किए जाने साथ ही एटीएम में गार्ड रखने या जहा नहीं है उसके लिए मुख्य शाखा में व पुलिस द्वारा भी अपने उच्च अधिकारियों को सूचना दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *