सर तन से जुदा करने के नारों पर सख्त दिखी हरिद्वार पुलिस;माहौल बिगाड़ने वालों पर होगी कड़ी कार्यवाही

Crime Haridwar

बद्रीविशाल ब्यूरो

हरिद्वार। महंत यति नरसिहानंद द्वारा मुस्लिम धर्मगुरु पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी के विरोध में मुस्लिम संगठनों द्वारा किए गए प्रदर्शन के दौरान कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा भड़काऊ भाषण देने पर हरिद्वार पुलिस ने सख्त कार्रवाई का मन बना लिया। ऐसे असमाजिक तत्वों के खिलाफ पुलिस ने कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बता दें कि कुछ रोज पूर्व गाजियाबाद के डासना स्थित आश्रम के महंत यति नरसिहानंद ने मुस्लिम धर्मगुरु पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी,जिसका विडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। इसके बाद से ही मुस्लिम समाज नाराज़ था इसे लेकर ज्वालापुर कोतवाली में यति नरसिहानंद के खिलाफ तहरीर भी दी गई थी।

मामले को लेकर पिछले दो दिनों से मुस्लिम संगठनो द्वारा लक्सर,ज्वालापुर, सिड़कुल व कलियर में यति नरसिहानंद के खिलाफ प्रदर्शन कर रास्ता जाम किया गया। इस दौरान कुछ असमाजिक तत्वों ने सर तन से जुदा करने जैसे भड़काऊ नारे भी लगाए। जिसका विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने व जाम लगाने के मामले में कई अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों को चिन्हित कर रही है।

एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल ने कहा कि यति नरसिहानंद की हेट स्पीच के विरोध में मुस्लिम संगठनों द्वारा प्रदर्शन किया गया। जिसमें कुछ अराजक तत्वों ने भड़काऊ बयानबाजी की,जिसका विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। मामले में 4 लोगों को पंजीकृत किया गया है, अभी और भी लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। किसी भी व्यक्ति को माहौल खराब करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्यवाही करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *