ऑपरेशन रोमियो अभियान में पुलिस ने 102 लोगों को पकड़ा

uttarakhand

*महिला सुरक्षा पर पुलिस की पहल।

बद्रीविशाल ब्यूरो

उत्तराखंड में बढ़ते महिला अपराध के बीच नैनीताल पुलिस ने एक अच्छी पहल करते हुए ऑपरेशन रोमियो अभियान चलाया। जिसमें हल्द्वानी सहित पूरे जिले में 102 लोगों को पकड़ा गया है। बताया गया है कि यह लोग रात्रि में सार्वजनिक स्थानों पर शराब आदि का नशा कर माहौल खराब कर सकते हैं।

महिलाओं को सुरक्षित माहौल देने के उद्देश्य से नैनीताल जनपद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा के निर्देशन में चलाए गए ऑपरेशन रोमियो अभियान के अंतर्गत शाम और रात्रि के समय शराब पीकर सड़कों पर घूमने वाले युवकों की धड़-पकड़ की जा रही है, जिससे महिलाएं असुरक्षित महसूस कर सकें।

रात्रि 8 बजे से 11 बजे तक चले अभियान के तहत सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी एपी वाजपेई, पुलिस अधीक्षक नगर प्रकाश चंद्र, क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी नितिन लोहनी के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हल्द्वानी राजेश यादव, थानाध्यक्ष काठगोदाम विमल मिश्रा, एसएसआई महेंद्र प्रसाद सहित अन्य पुलिसकर्मियों और पीएसी के 45-50 सदस्यों ने सतपाल पेट्रोल पंप, सुशीला तिवारी चिकित्सालय और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर नशा करने और अनावश्यक रूप से घूमने वाले 51 लोगों सहित पूरे जनपद से कुल 102 व्यक्तियों की गिरफ्तारी की गई।

उम्मीद करनी होगी कि नैनीताल पुलिस ने जो अभियान चलाया है, वह लगातार जारी रहेगा और पूरे प्रदेश में भी इस तरह के अभियान चलाकर राज्य को महिलाओं के लिये सुरक्षित बनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *