जमीन पर कब्जे को लेकर हुए विवाद में चले धारदार हथियार;दो की हालत गंभीर

Crime Haridwar

गणेश वैद

हरिद्वार। दो पक्षों में जमीनी विवाद को लेकर हुए झगड़े में एक पक्ष ने जबरन खेत को जोतकर भूमि पर कब्जा कर लिया। विरोध पर आरोपितों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिससे दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिये देहरादून के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीड़ितों ने आरोपितों के खिलाफ पुलिस में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। मामला लक्सर कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक लक्सर कोतवाली क्षेत्र के गांव रामपुर रायघटी निवासी सोमवीर सिंह ने लक्सर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 23 अप्रैल को कबूलपुर रायघटी गांव निवासी ब्रह्मपाल, नीतिराज, जतिन, गौरव, वरुण आदि ने उनके खेत को ट्रैक्टर से जोतकर जबरन कब्जा कर लिया। सुबह जब वह अपने खेत पर गए तो आरोपित खेत पर मौजूद मिले। जिन्होंने उनके साथ गाली-गलौच करते हुए मारपीट शुरू कर दी। शोर शराबे की आवाज सुनकर पास में दूसरे खेत में काम कर रहे उसके भाई कुसुम पाल, लोकेश व भाभी विजेंद्री देवी मौके पर आ गए। उनके बीच बचाव करने पर आरोपितांे ने धारदार हथियार से उन पर हमला कर दिया। जिससे कुसुमपाल व लोकेश गंभीर रूप से घायल हो गए।

मौके पर लोगों की भीड़ जुटते देख आरोपित मौके से भाग गए। घायलों को इलाज के लिए पहले स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें देहरादून रेफर कर दिया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है। कोतवाल राजीव रौथान ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *