हर की पैड़ी के पास रेस्टोरेंट मेे लगी भीषण आग;आसपास की दो दुकानें भी आईं चपेट में

Haridwar

गणेश वैद
हरिद्वार। हर की पैड़ी क्षेत्र में स्थित एक रेसोरेंट में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने आसपास की दो दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची दमकल कर्मियों की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। आग से हुए नुकसान अभी ठीक से आंकलन नहीं हो पाया है। गनीमत रही कि घटना में किसी तरह की जनहानि भी नहीं हुई।

जानकारी के मुताबिक बुधवार करीब तीन बजे हर की पैड़ी से अपर रोड पर स्थित एक रेस्टोरेंट में अचानक आग लग गई। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता आग तेज होती गई। जिसके चलते रेस्टोरेंट में बैठे ग्राहक और कर्मचारी दौड़कर दुकान से बाहर निकले। देखते ही देखते आग इतनी फ़ैल गई कि उसने आसपास की दो दुकानों अभिषेक ट्रेवल्स और नीरा वैरायटी स्टोर को भी अपनी चपेट में ले लिया। शुरू में तो मौके पर इकठ्ठा हुई दुकानदारों की भीड़ ने किसी तरह आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग इतनी बढ़ती चली गई कि लोगों को अपनी जान बचाकर भागना पड़ा।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। गनीमत ये रही कि घटना में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई। अलबत्ता आग से रेसोटरेंट पूरी तरह जलकर राख हो गया वहीं आसपास की दुकानों को भी खासा नुकसान पहुंचा। प्रथम दृष्ट्या आग की वजह रेस्टोरेंट में रखे सिलेंडर में हुई लीकेज को माना जा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस आग के सही कारणों का पता लगा रही है।

बड़ी बात ये है कि इन दिनों धर्मनगरी हरिद्वार में यात्रियों की संख्या भी बढ़ती जा रही है और जिस जगह आग की घटना हुई वह हरिद्वार का सबसे व्यस्तम क्षेत्र है और यहां लगातार भीड़ का दबाव बना रहता है। ऐसे में अग्निकांड जैसी घटना कोई बड़ी दुर्घटना का कारण भी बन सकता है। बेहतर हो कि पुलिस प्रशासन इस घटना की जांच कर उसके सही कारणों का पता लगाएं ताकि ऐसी भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र में भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना होने पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *