इंदिरा,राजीव के बाद अब राहुल ने किया मंडल कमीशन व आरक्षण का विरोध: डॉ कल्पना सैनी

Haridwar political

*अमेरिका में दिए गए बयान से उनकी ओबीसी समाज एवं आरक्षण के लिए उनकी मानसिकता आई सामने
हरिद्वार। भाजपा की राज्यसभा सांसद डॉ कल्पना सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने अनेकों बार संविधान को तोड़ने मरोड़ने का काम किया। अब जिम्मेदार पद विपक्ष के नेता के तौर पर विराजमान राहुल गांधी अपनी मर्यादाओं का उल्लंघन कर रहे हैं। वे विदेेशों में जाकर देश की छवि बिगाड़ने के साथ आरक्षण समाप्त करने की बात कर रहे हैं, जबकि लोकसभा चुनाव के समय वे संविधान और आरक्षण के मुद्दे को लेकर उतरे थे।
शुक्रवार को प्रेसक्लब हरिद्वार में पत्रकार वार्ता करते हुए भाजपा की राज्यसभा सांसद डॉ कल्पना सैनी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी मंडल कमीशन बनाकर कुछ नहीं किया। जब 1990 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी विपक्ष के नेता थे उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा मंडल कमीशन और आरक्षण को लागू करने का पुरजोर विरोध किया। अब राहुल गांधी देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। अमेरिका में दिए गए बयान से ओबीसी समाज के लिए उनकी मानसिकता सामने आ गई है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता की भूमिका विशेष होती है, उन्हें देश की सुरक्षा, वित्त, विदेशी मामलों के साथ समूचे देश के विकास के लिए अपना योगदान देना होता है, लेकिन राहुल गांधी बिल्कुल गंभीर नहीं है। ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश गिरि और जिलाध्यक्ष डॉ प्रदीप चौधरी ने कहा कि कांग्रेस ने केवल एक विशेष वर्ग के हित में काम किया है, जबकि अब वे सत्ता से दूर है तो है आरक्षण जैसी व्यवस्था को केवल चुनाव में हथियार के रूप में इस्तेमाल करने के बाद अब विरोध कर रहे है। उन्होंने कहा कि ऐसे नेताओं की असलियत जनता के सामने लाने का काम किया जाएगा।
राहुल गांधी का पुतला फूंककर जताया विरोध
प्रेसवार्ता के बाद चंद्राचार्य चौक पर ओबीसी मोर्चा के पदाधिकारियों ने राज्यसभा सांसद डॉ कल्पना सैनी के साथ कांग्रेस एवं विपक्ष के नेता राहुल गांधी का पुतला फूंककर विरोध जताया। इस मौके पर ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश गिरि, जिलाध्यक्ष डॉ प्रदीप चौधरी, उपाध्यक्ष रवि कश्यप, प्रमोद पाल, डॉ प्रेम प्रकाश सतलेवाल, मुकेश पुरी, सर्वेश प्रजापति, लक्ष्मण कटारिया, ऋषभ सैनी, सचिन सैनी, दीपांकर सैनी, अजय राजपूत, सुधीर ठाकुर, आशीष चौधरी, महक सिंह, भूपेंद्र ठाकुर, संजय वर्मा, मोहित वर्मा, लव कपूर, वाशु चौधरी, ऋषभ चौधरी, बबीता, राजबीर कश्यप, रविंद्र चौधरी, सुंदर कश्यप, नाथीराम कश्यप, सुधीर चौधरी, अजय मलिक, अंकित, राहुल, विरेंद्र आदि शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *