हरिद्वार के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सतपाल ब्रह्मचारी हरियाणा के सोनीपत से लड़ेंगे चुनाव;पार्टी हाईकमान की लगी मुहर

Haridwar political Politics

गणेश वैद

हरिद्वार। तमाम अटकलों को विराम देते हुए हरिद्वार के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सतपाल ब्रह्मचारी हरियाणा के सोनीपत से टिकट फाइनल हो गया। कांग्रेस आलाकमान ने हरियाणा से लोकसभा उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें सोनीपत से सतपाल ब्रह्मचारी के नाम की घोषणा की गई है।

पिछले तीन दशक से धर्मनगरी हरिद्वार की सियासत में अपनी पहचान बनाए रखने वाले कांग्रेसी नेता एवं संत समाज का चेहरा रहे वरिष्ठ कांग्रेसी सतपाल ब्रह्मचारी को कांग्रेस ने हरियाणा की सोनीपत सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। कांग्रेस आलाकमान द्वारा उनकी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद अब उन अटकलों को भी विराम मिल गया जिसमे सतपाल ब्रह्मचारी के सोनीपत से चुनाव लडने की खबरों को भ्रामक बताया जा रहा था।

बता दें कि सतपाल ब्रह्मचारी मूल रूप से हरियाणा के सोनीपत क्षेत्र से ही आते है और वहा के सर्वसमाज में उनकी अच्छी पहचान भी है। उत्तरी हरिद्वार ने उनका एक बहुत बड़ा आश्रम है। इसके साथ ही सतपाल ब्रह्मचारी पूर्व मेे एक बार हरिद्वार नगर पालिका के अध्यक्ष पद पर भी रह चुके हैं,इसके अलावा वह दो बार कांग्रेस के टिकट पर हरिद्वार विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके है। स्वभाव से बेहद मृदुभाषी सतपाल सभी के दुख सुख में शामिल होते रहते है।

हरिद्वार के कांग्रेस नेता एवं संत सतपाल ब्रह्मचारी को कांग्रेस ने संत को टिकट देकर बड़ा दाव खेला है। सतपाल ब्रह्मचारी हरिद्वार विधानसभा से दो बार चुनाव लड़ चुके हैं। इससे पहले वह तिवारी सरकार के दौरान हरिद्वार नगर पालिका के अध्यक्ष रह चुके हैं। सतपाल ब्रह्मचारी की सर्वसमाज में अच्छी पकड़ है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *