चार सूत्रीय मांगों को लेकर गुरुकुल कांगडी समविश्वविद्यालय के छात्रों ने किया प्रदर्शन;कुलपति के नाम दिया ज्ञापन

Uncategorized

हरिद्वार। गुरुकुल कांगडी समविश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े कई छात्रों ने अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर शनिवार को एकत्र होकर विश्विद्यालय प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। संगठन ने 5 दिन में मांगों पर गौर ना करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

मूल्यांकन शुल्क कम करने व बंद पड़ी कैंटीन को पुनः चालू करने सहित इस दौरान छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर कुलसचिव के नाम एक ज्ञापन भी दिया। जिसमे छात्रों की ओर से 5 दिन में मांगे पूरी ना होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी गई।

शनिवार को गुरुकुल कांगडी समविश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े कई छात्रों ने विद्यालय के गेट पर एकत्र होकर अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। छात्र संगठन की मांग है कि पुनः मूल्यांकन शुल्क जो पिछले वर्ष 2023 में कम करके 50% कर दिया गया था उसे फिर से बढ़ा कर दोगुना कर दिया गया, जो किसी भी सूरत में छात्रों के हित में नहीं है। इसके अलावा विधली परिसर में स्थित कैंटीन जो विगत 5 माह से बंद पड़ी है उसे पुनः चालू कराई जाए। इसके साथ ही पिछले 5 वर्षों से कोई यूथ फेस्टिवल नहीं हुआ,इसे भी फिर से शुरू किया जाए। साथ ही छात्रों के बेहतर प्लेसमेंट के लिए अच्छी कंपनियां बुलाई जाए व उनमें ज्यादा से ज्यादा विद्यालय के छात्रों का प्लेसमेंट हो।

प्रदर्शन के बाद छात्र संगठन की ओर से विद्यालय के कुलपति के नाम एक ज्ञापन भी जारी किया गया। जिसमें छात्रों द्वारा 5 दिन में उनकी मांगों को पूर्ण ना करने अथवा उन पर गौर ना करने पर संगठन उग्र आंदोलन को बाध्य होगा, जिसकी जिम्मेदारी स्वयं विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी।

प्रदर्शन करने वाले छात्रों में शिवम् शर्मा,भानु प्रताप सिंह,गोदू चौधरी,उजनल चौधरी, कार्तिक चौधरी,विकास भारद्वाज, अनंत त्यागी,बिनय कुमार,अभयजीत चौधरी,विश्क शर्मा,प्रणव चौधरी और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से राहुल, रोहित,अमरनाथ, सुमित,प्रथम,आयुष,रितिक,जयन्त चौधरी व आयुष ग्रेवान आदि अनेक छात्र मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *