लघु व्यापारियों को दो हजार का अनुदान व राशन सामग्री दे सरकारः चोपड़ा

Haridwar Latest News Politics Roorkee social

हरिद्वार। लघु व्यापारियों के सामूहिक संगठन लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, पंजाब, तमिलनाडु इत्यादि अन्य राज्यों के तर्ज पर उत्तराखंड में भी लघु व्यापारियों को उत्तराखंड राज्य सरकार की ओर से दो-दो हजार की अनुदान राशि के साथ 3 महीने की राशन सामग्री व कोरोना टीका निशुल्क उपलब्ध कराए जाने की मांग की।
इस अवसर पर लघु व्यापार एसो. के प्रांतीय अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा उत्तराखंड सरकार की ओर से लघु व्यापारियों को प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर योजना, राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत पूर्ण रूप से संरक्षण देते हुए उत्तर प्रदेश व देश के अन्य राज्यों के तर्ज पर प्रत्येक रेडी पटरी के लघु व्यापारी को नगर निगम, नगर पालिका, नगर निकाय के माध्यम से संरक्षण दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहाकि उत्तराखंड सरकार की ओर से असंगठित क्षेत्र के श्रमिक मजदूरों के लिए कर्मकार बोर्ड द्वारा पंजीकृत श्रमिकों को अनुदान राशि के साथ आजीविका संचालित करने के लिए उचित प्रबंधन किए जा रहे हैं, लेकिन उत्तराखंड सरकार में ही शहरी विकास मंत्रालय जिसकी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि कोरोना वैश्विक महामारी की वजह से पूर्ण रूप से अपना व्यापार गवा चुके लघु व्यापारियों को योजनाबद्ध तरीके से राज्य की नगर निकाय के माध्यम से प्रत्येक लघु व्यापारी को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रसारित किया जाए।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से रेडी पटरी के लघु व्यापारियों को अनुदान राशि के साथ खाद्य राशन सामग्री, कोरोना टीका लगाए जाने की मांग करने वालों में राजेंद्र पाल, सुरेश शर्मा, विनोद कुमार, गुलशन नारंग, बबली रानी, जमशेद खान बाबू, किशन पाल कश्यप, प्रभात चैधरी, बिरेंदर सिंह, मनोज मंडल, मोहनलाल, राजकुमार, नीतीश अग्रवाल, मंजुल सिंह तोमर, दिलीप उपाध्याय, धर्मपाल कश्यप, तस्लीम अहमद, आशीष अग्रवाल, राजकुमार एंथनी आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *